Wednesday 20 December 2017

गुरदास - singh - ज्ञान - टू-एक्शन - विदेशी मुद्रा


ग्रेग सैकर इन्वेस्टमेंट इंस्टीट्यूट रिव्यू ग्रेग सेकर ऑफ नॉलेज टू एक्शन (नॉलेजटेटएक्शन. कॉ.क्यू।) जो व्यापारियों की विविधता में निजी निवेशकों के लिए व्यापार कार्यक्रम चलाता है, में मुफ्त माहिर व्यापारिक सेमिनारों की एक श्रृंखला है जहां आप सीख सकते हैं कि रॉकेट के लिए निर्धारित स्टॉक का चयन कैसे किया जाए, लाभ से कैसे निकल जाए और नाटकीय रूप से आपके जोखिम को कम करें। मैं मुफ़्त और सशुल्क व्यापार दोनों सेमिनारों के साथ गया और उसने जो कहा था, उसकी बात सुनी, इसलिए मैंने सोचा कि आईडी कुछ विचारों को साझा करता है। मैं किसी भी तरह से संबद्ध नहीं हूं, सिर्फ एक संगोष्ठी पर एक ब्लाक ग्रेग सेकर ने बहुत अच्छी तरह से सूचित किया और वह जानता था कि वह किस बारे में बात कर रहा था। हालांकि मुक्त संगोष्ठी में भाग लेने के बाद, मैं अभी भी मेरे सिर को थोड़ा खिसकाने छोड़ दिया क्योंकि: निस्संदेह, एक शीर्ष व्यापारी, और अच्छी तरह से सूचित किया जाता है कि बाजार में व्यापार वित्तीय सफलता का एक निश्चित मार्ग है जब मैं संगोष्ठी में था, तब बहुत मददगार थे, जो एक पाठ्यक्रम (हमें ईमेल और टेलीफोन मिलने के बाद मुझे इस पाठ्यक्रम पर जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए अगले दिन कॉल करने के बारे में अविश्वसनीय उत्साही थे)। मान लीजिए श्री सेकर एक बहुत ही सफल दिन व्यापारी हैं - जो बड़े पैमाने पर बहुत पैसा कमा सकते हैं, दो दिन के कोर्स के लिए वह पाउंड 2450 क्यों चार्ज कर रहे हैं? हां, पाठ्यक्रम बहुत सारी सूचनाओं के साथ अच्छा लगता है लेकिन पाउंड 2450 थ्रेड्स शायद ही दिन के कारोबारी दुनिया में लोगों को शुरू करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं सबसे पहले, मुफ्त सेमिनार ही बहुत अच्छी तरह से चलाया जाता है। यह काफी स्पष्ट है कि इससे पहले (सही समय पर रोशनी मंद, आदि) पढ़ी गई है, लेकिन अभी भी आराम और जानकारीपूर्ण है फ्री-कॉफी और बिस्कुट, आधे समय के साथ-साथ विक्रय-पिच बुद्धिमान हैं, शुरुआत में केवल पांच मिनट और पांच या दस अंत में जहां थोड़े-से-कठिन सॉफ्ट बेचते हैं, जो दखल नहीं है, और हालांकि अंत में अपना पूरा साइन-अप फ़ॉर्म लेने के लिए बहुत सारे सहायकों के पास, कुछ भी हस्ताक्षर करने के लिए कोई दबाव नहीं है दो चीजें जो मुझे परेशान थीं, हालांकि थीं: अब तक सर्वव्यापी साइन अप करें और और भी अधिक बचत करें, और वित्तीय आजादी की प्रस्तुति के दौरान आवर्ती सूक्ष्म बेचना आदि। हालांकि सभी को अनदेखा करते हुए, और हम प्रस्तुति के मांस में आते हैं , जो वास्तव में दिलचस्प सामान के दो ठोस घंटों से अधिक अच्छा था। प्रस्तुत व्यापार रणनीति की हिम्मत सामान्य ज्ञान से घटी होती है - केवल प्रदर्शन या सक्रिय क्षेत्रों से स्टॉक का चयन करते हैं, जिम स्लेटर (ज़ुलु सिद्धांत, आदि) के समान तरीके का उपयोग करके उन प्रदर्शन क्षेत्रों में खराब प्रदर्शन और उल्लसित स्टॉक का चयन करें, और तकनीकी विश्लेषण का उपयोग करें और प्रविष्टि और निकास बिंदुओं का चयन करने के लिए संकेतक वास्तविक व्यापार स्प्रेडबेट्स सामान्य फैल सट्टेबाजी का लाभ उठाने का उपयोग कर रहे थे, और स्टॉक चयन को एफटीएसई 350 तक सीमित कर दिया गया था। चार्टिंग तकनीकों (चैनल, झंडे, पैनेंन्ट इत्यादि) के बारे में कुछ चर्चा हुई थी। पौंड 2450 अजीब प्लस वैट पर पाठ्यक्रम के लिए पैसे का मूल्य होगा। मैंने सोचा था कि इस पाठ्यक्रम में काफी अधिक है लेकिन मैं अभी भी भाग लेने का फैसला करता हूं क्योंकि मुझे ग्रेग के 15 मासिक रिटर्न दावों से भयावह था। बेशक जो भी महीने में इस महीने महीने में भी आधे से भी बाहर कर सकते हैं सुपरस्टार-ट्रेडर लीग में कैप्टाल्ट किया जाएगा, उनका ज्ञान और सलाह हालांकि ध्वनि और मुख्य सप्ताह की कोर्स की मुख्य आलोचना यह है कि मुझे लगता है कि यह बेहद महत्वाकांक्षी है जितना संभव हो, उन दो दिनों में, क्योंकि इसका मतलब है कि महत्वपूर्ण बातों को संक्षेप में शामिल किया जाना चाहिए और वास्तव में जब सप्ताहांत समाप्त हो गया था मुझे लगा कि बहुत ज्यादा कवर किया गया है और पर्याप्त विवरण नहीं इसके अलावा इस वजह से मैंने सोचा कि कोर्स की कीमत इस कीमत के एक सेमिनार के लिए खराब थी। अगर आप 2 दिनों में सारी जानकारी को रद्द नहीं कर सकते हैं, तो आपको कम से कम उनको उत्कृष्ट विस्तृत नोट्स की समीक्षा करने की आवश्यकता होगी। दो दिवसीय पाठ्यक्रम वास्तव में एक आधे दिन के प्री-कोर्स सेट-अप दिन से बना है, जहां आपके सभी चार्टिंग, शेयर स्कोप, सट्टेबाजी खाते फैलते हैं, सेट अप और कॉन्फ़िगर किए जाते हैं, फिर मूलभूत अभ्यास करने में पूर्ण दो दिवसीय सप्ताहांत विसर्जन और तकनीकी विश्लेषण तकनीकों के साथ पैसे प्रबंधन और जोखिम मूल्यांकन साप्ताहिक कॉन्फ़्रेंस कॉल भी अच्छे थे पाठ्यक्रम में विभाजित किया गया है: - 35 मूल सिद्धांत - 35 तकनीकी विश्लेषण - 15 ट्रेडिंग मनोविज्ञान - 15 पैसे प्रबंधन टिप्पणियां - ट्रेडर्स यूनिवर्सिटी या ग्रेग सेकर पर राय अन्य व्यापारियों के लिए नीचे दिए गए फॉर्म का उपयोग करने के बाद उन्हें पोस्ट करने से पहले सभी टिप्पणियों की समीक्षा की जाती है। यदि आप वास्तव में अपनी समीक्षा को स्वीकार करने के लिए चाहते हैं तो समीक्षकों कृपया एक वैध आईएसपी या ई-मेल पते का उपयोग प्रमाणीकरण के प्रयोजनों के लिए करें - मैं किसी भी टिप्पणी को स्वीकृति नहीं दे पाएगा, जिसे मैं नकली या व्यक्तिगत हमले मानता हूं। मेरी पिछली पोस्ट से GoogleContinuing पर यह अनुशंसा करें, जहां मुझे स्कैम मास्टर दिलचस्प श्री सिंह से सामना करना पड़ा - यह आश्चर्यजनक हो सकता है कि मैंने ये प्रस्ताव दिया है कि मुझे ये पता चला कि यह फॉरेक्स मार्केट में प्रवेश करने के बावजूद मुझे पता चला है कि नॉलेज टू एक्शन यह पता चला कि अंतहीन धन के सभी गारंटियों के नीचे, श्री सिंह वास्तव में कुछ के बारे में सही थे विदेशी मुद्रा व्यापार में पैसा बनाने के लिए धन है, लेकिन यह निश्चित रूप से आसान नहीं है, और गंभीर प्रशिक्षण की आवश्यकता है, साथ ही साथ कुछ विचारों को स्वीकार करते हुए मुझे अपने सिर के आसपास होने में परेशानी होती है: 1. आप पैसे खो देंगे वास्तव में ऐसे समय आएंगे जहां आपके पास लगातार नुकसान होगा। इस के आसपास कोई रास्ता नहीं है 2. आपका गर्व, और अन्य भावनाओं का परीक्षण किया जाएगा। 3. इन दोनों को स्वीकार करना सफलता के लिए आपकी सड़क पर आपकी मदद करेगा विदेशी मुद्रा व्यापार में, आप मुद्रा जोड़े में भावी कीमत आंदोलनों की भविष्यवाणी के माध्यम से पैसा कमाते हैं। मैं इसे जितना संभव हो सके इसे समझाए और समझाएं: चलिए कहते हैं कि मैं 1.63 के जीबीपीयूएसडी विनिमय दर पर 1.63100000 खरीदना चाहता हूं। यह मुझे 160,000 डॉलर का खर्च आएगा अब बताता है कि कुछ हफ्तों के बाद, विनिमय दर बढ़कर 1.7 हो गई - मेरे 163100000 अब मुझे 170,000 रुपये खर्च होंगे। ठीक पर्याप्त सरल है ठीक है, इसे एक कदम आगे ले जाने दें। कहें कि मैं समझदार था, और मैंने इस बदलाव की आशा की - मैं इसे अपने लाभ के लिए कैसे इस्तेमाल कर सकता हूं अगर मैंने यह आते देखा है, तो मैं 163100000 जब वह 1.6 थे, और विनिमय दर बढ़कर 1.7 हो गई हो, उन्हें वापस डॉलर में परिवर्तित कर दिया इससे मुझे 10,000 रुपये का लाभ होगा। Ive सादगी के लिए नीचे एक मेज में यह प्रदर्शित किया है

No comments:

Post a Comment