Monday 18 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार जीवन चक्र पीपीटीपी


विदेशी मुद्रा जानें: एक जीतने वाले व्यापार का जीवन चक्र अनुच्छेद सारांश: यह लेख EURUSD पर एक एकल सेटअप के माध्यम से चलेगा, क्योंकि व्यापार प्रबंधित किया गया था, जबकि व्यापार traderrsquos पक्ष में बढ़ रहा था यह लेख एक भारी समाचार माहौल (पिछले हफ्ते) में अच्छी तरह से जोखिम का प्रबंधन करने के प्रयास में स्केलिंग-इन, स्केलिंग आउट और स्टॉप आंदोलन को वर्णन करेगा। व्यापार मास्टर करने के लिए एक कठिन खेल हो सकता है न केवल बाज़ार अप्रत्याशित हैं, लेकिन कई बार ऐसा लगता है कि मानव प्रकृति सीधे हमारे खिलाफ काम कर रही थी। हमारी गलतियों से लैसोलॉवलैन को आम सलाह अक्सर हमें यह बताती है कि हम क्या करने के लिए शिक्षित नहीं हो सकते हैं, लेकिन हम कभी भी सीखना नहीं सीखेंगे कि हम क्या चाहते हैं, जब तक हमारे पास सफलतापूर्वक प्रबंधित पोज़शन के ठोस उदाहरण नहीं होते, एफएक्स ट्रेडर्स बनाने वाली नंबर वन मिस्टेक बहुत कम नुकसान ले रहा है जब वे गलत जीत के मुकाबले गलत हैं, वे आम तौर पर जब वे सही हो जाते हैं। यह असमानता इतनी बड़ी है - यदि व्यापारी कुछ युग्मों में 70 उदाहरणों में जीतने में सक्षम होते हैं, तो भी वे औसत पर पैसा खो देंगे। औसत नुकसान (लाल) बनाम औसत विन (नीला में) यह इसलिए है कि ये व्यापारियों को प्रत्येक 1 के लिए 2 डॉलर खोने के लिए तैयार की जाने वाली स्थिति में रेखा लगती है, जो शायद संभवतः न हो: अधिक संभावना यह है कि खुदरा व्यापारियों को योजना के बिना पदों में जाना - बजाय उनके लिए सबसे अच्छा विकल्प बनाने के लिए अपनी प्रतिक्रियाओं पर भरोसा करते हैं। तो वे प्रतिक्रिया करते हैं एक स्थिति उन लोगों के खिलाफ होती है, और अक्सर वे यह देखना चाहते हैं कि क्या ये वापस आ जाता है या नहीं। वे या तो शायद सौदा करते हैं: lsquoIf केवल इसे वापस तोड़ने के लिए वापस ले जाता है, यहां तक ​​कि आईआरएसक्वाल्ल ऐसा कभी नहीं करते हैं व्यापार वास्तव में उनके लिए चलता है, वे अक्सर इसे बंद कर देते हैं कि बाजार को उस मुनाफे को वापस देने की वास्तविकता से भयभीत है। उपरोक्त व्यवहार के साथ जरूरी कुछ भी गलत नहीं है। इटर्सक्वोस काफी मानक मानव प्रकृति लेकिन इन प्रकार के कृत्य उन लोगों का सबसे खराब दुश्मन हो सकता है जो सफल व्यापारी बनना चाहते हैं। इस प्रकार - व्यापारिक रणनीति से बाहर, जो सभी हम वास्तव में नियंत्रित कर सकते हैं वह हमारा व्यापार प्रबंधन है और यह वह चीज है जो पेशेवरों को शौकिया व्यापारियों से अलग करती है। निम्न प्रकार का एक व्यापार का एक लेखा है जो एक व्यापारी द्वारा सफलतापूर्वक प्रबंधित किया गया था जब बाजार उनके लिए काम कर रहा था। बेशक, प्रत्येक व्यापार लाभप्रद नहीं होगा लेकिन जब एफएक्स ट्रेडर्स बनाओ नंबर एक गलती से बचने के प्रयास में रक्षात्मक रूप से व्यापार होगा। लक्ष्य को अधिकतम करने के लिए है, जबकि नुकसान कम करने के लिए मैंने पिछले हफ्ते के दौरान AUDUSD में एक छोटी स्थिति का मूल्य निर्धारण किया था, जिसमें मूल्य एक्शन सेटअप अपस्पेस, प्रतिरोध का सामना करने के बाद मूल्य की तलाश में था। व्यापार शुरू में मेरे लिए काम किया, लाभ में मेरे प्रारंभिक रोक की दूरी से थोड़ी अधिक बढ़कर। जो आमतौर पर मेरे लिए एक अच्छी बात है, क्योंकि आईर्सक्ोलॉवल अक्सर ब्रेक-एप को भी अपने स्टॉप पर ले जाता है, इसे एक एलएसक्फ्री ट्रेड के रूप में देखकर, आरएससीओ के बाद मेरा प्रारंभिक जोखिम स्थिति से निकाल दिया जाता है लेकिन पैसे में 45 पिप्स चलने के कुछ समय बाद, कुछ गलत हो रहा था: मूल्य बढ़ना शुरू हुआ, और मेरी स्थिति के खिलाफ सबसे पहले मैंने अमरीकी डॉलर को देखा, जो निश्चित रूप से, AUDUSD मुद्रा जोड़ी का एक बड़ा हिस्सा है और मैंने देखा कि डॉलर में यह सब इतना कमजोर है। तथ्य की बात के रूप में, अमरीकी डालर ने आगे बढ़ना जारी रखा था, जिसने मेरी AUDUSD शॉर्ट पोजीशन को फायदा पहुंचा था। लेकिन यह फायदेमंद था। यह हानिकारक था। ब्रेक-यहां तक ​​कि मेरे स्टॉप पर भी। मुझे इस तथ्य से दिलासा था कि, कम से कम, मैं व्यापार पर हारने नहीं जा रहा था। लेकिन पैसे में 45 पिप्स चलने के कुछ समय बाद, कुछ गलत हो रहा था: मूल्य बढ़ना शुरू हुआ, और मेरी स्थिति के खिलाफ मैंने यह भी गौर किया कि EURUSD बहुत तेज रफ्तार से नीचे जा रहा था, यूएस डॉलर की ताकत को उजागर करना जो कि मैं AUDUSD की स्थिति की तुलना में काफी बेहतर होना चाहता था, जिसे मैंने पहले दो दिन पहले प्रवेश किया था। मार्केटस्कोप टैरार्डिंग स्टेशन द्वितीय के साथ बनाए गए लाइन के साथ EURUSD पर प्रतिरोध और ब्रेस्ट-एट पर अपने स्टॉप के साथ अब मैं AUDUSD व्यापार में कोई भी प्रारंभिक जोखिम नहीं था, इसलिए मैं एक छोटी स्थिति को ट्रिगर करके उस EURUSD कमजोरी का लाभ लेने में सक्षम था। हालांकि यह लंबे समय से अमेरिकी डॉलर के पदों में मेरे एक्सपोजर को दोगुना कर लेता है, लेकिन मेरी शुरुआती जोखिम को AUDUSD की स्थिति से हटा दिया गया था, इसलिए मुझे उस राशि को EURUSD में पुनः आवंटित करने की इजाजत हुई। मैंने अपनी EURUSD स्थिति में से 12 को ट्रिगर करने के तुरंत बाद कीमत 1.3100 पर प्रतिरोध में पड़ी थी, जो पहले से ही EURUSD प्रतिरोध के रूप में कार्य कर चुका था। इस प्रकार की मूल्य कार्रवाई सहायता या प्रतिरोध एक व्यापारी के लिए महत्वपूर्ण हो सकता है: यह केवल हमें दिखाता है कि जहां बाजार पहले कीमत पर प्रतिक्रिया नहीं देता था, लेकिन यह हमें दिखाता है कि व्यापारियों ने वास्तविक पैसे के साथ ट्रेडों को उस मूल्य का सम्मान दिया। मैं पहले कुल स्तर के आधे भाग में प्रवेश करके स्थिति का परीक्षण करना चाहता हूं, जो कि सम्मान के प्रति प्रतिरोध के लिए सावधानी से देख रहा है। मैंने अपने स्टॉप को उस स्विंग-हाई के ऊपर रखा था, जो कि पहले से (थोड़ी कम 40 पिप्स) में रखी AUDUSD की स्थिति के मुकाबले प्रारंभिक जोखिम स्तर के साथ था। दिन में थोड़ी देर बाद, एशियाई सत्र के दौरान, मैंने पिछले EURUSD प्रविष्टि के समान ही कीमत पर अपने स्टॉप के साथ मेरा बहुत बड़ा हिस्सा जोड़ा, क्योंकि EURUSD ने 1.3100 के लिए और अधिक आदर दिखाया और 1.3050 से नीचे चला गया। स्थान-निर्धारण के रूप में स्थान-निर्धारण में मार्केटस्कोप टैरिडिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया है और फिर बाजार मेरे लिए स्थानांतरित हो गया। मुझे बाजार से काम करने के अलावा कुछ भी करना पड़ता है, और मैं केवल यह देखता हूं, जब मेरा EURUSD की स्थिति पर भी ब्रेक करने के लिए मेरा स्टॉप ले जाना चाहता था, तब भी मुझे तय करना था इस बीच, मेरी AUDUSD स्थिति मेरे खिलाफ चली गई, मेरे ब्रेक-स्टॉप में चल रही है, जो निराशाजनक लेकिन अनिवार्य हो सकती है अगर मेरा रुख ब्रेक करने के लिए नहीं चले गए, तो भी कीमत मेरे शुरुआती पड़ाव तक चलती, व्यापार पर नुकसान उठाना पड़ता। इसके बजाय, मैं AUDUSD का कोई लाभ या हानि नहीं था, और मेरे पास मेरी EURUSD स्थिति में अच्छा लाभ है एक बार जब मुझे व्यापार में शुरुआती पड़ाव का लाभ मिला, तो स्टॉप को एक बार फिर ब्रेक करने के लिए ले जाया गया था, अब एक एलएसक्वॉफी ट्रेडर्सक्वाज़ की वजह से EURUSD की स्थिति को देखते हुए मेरे जोखिम पूंजी का कोई भी अब व्यापार में उजागर नहीं हो रहा है। अगले दिन और वहाँ EURUSD में एक भी बड़ा लाभ है, और बंद पैसे में ले जाया गया है निर्मित लाभ के एक हिस्से को लॉक। इस तरह, यदि जोड़ी मेरे खिलाफ रिट्रेस करती है, तो कम से कम मेरे प्रयासों के लिए कुछ प्रकार के लाभ के साथ आईरस्कॉम। इस बिंदु पर, लाभ मेरी शुरुआती जोखिम की मात्रा से दो गुना अधिक है, इसलिए मैं अनुमान लगाया है कि EURUSD चाल बहुत अधिक समय तक नहीं रह सकती है, खासकर एक भारी समाचार सप्ताह में एनएफपी के साथ शुक्रवार सुबह के लिए स्लेट मैं इस कदम से जितनी मानवता से संभव हो उतनी पिप्स को प्राप्त करने के प्रयास में क्वार्टर में स्थिति को निकालने का निर्णय लेता हूं। मैं पैसे में गहराई से अपना रुख अपनाता हूं, निर्मित लाभ के ऊपर और भी अधिक लॉक करता हूं, और 110 पाइप्स (3 बार मेरी शुरुआती रोक राशि) के लाभ पर 14 में बहुत लाभ कमा रहा हूं। EURUSD स्थिति का पहला पैमाने-आउट, मार्केटस्कोप टैरार्डिंग स्टेशन II के साथ बनाया गया पैसे में गहराई से समायोजित करें जैसे-जैसे जोड़ी मेरे लिए पैसे में आगे बढ़ गई है, मैं 171 पिप्स के लाभ में इस बार 14 अन्य स्थान लेता हूं, आधा छोड़कर शेष की कुल स्थिति का एनएफपी में स्थानांतरित करने के लिए, एक तीसरी रोक समायोजन को लगभग 3 गुना तक लॉन्च करने के लिए बनाया गया था, मेरी शुरुआती जोखिम राशि (118 पिप्स का फायदा ट्रैल्स स्टॉप के माध्यम से लॉक हुआ)। मुझे पता था कि एनएफपी काफी अस्थिरता उत्पन्न कर सकता है, और यह निश्चित रूप से व्यापार में किसी भी अचेतन लाभ का पर्दाफाश कर सकता है। लेकिन यह एक बहुत बड़ा कदम भी ला सकता है, इसलिए मैं व्यापार चलाने देना चाहता था, क्योंकि मैं काफी अधिक मात्रा बनाने का मौका खड़ा था। एनएफपी की शुरुआती भीड़ मेरे लिए अनुकूल थी मैं बहुत सारे के तीसरे भाग पर 183 के कुल लाभ के लिए एक अतिरिक्त 10 पिप्स के त्वरित रन के बाद स्थिति की तीसरी तिमाही को निकाल सकता था। और शीघ्र ही एनएफपी के बाद, मेरे खिलाफ कीमत शुरू हो गई: मेरे शुरुआती प्रवेश मूल्य से 111 पिप्स पर मेरे स्टॉप के सभी रास्ते ट्रेंडिंग स्टॉप ट्रिगरेज के साथ EURUSD के द्वितीय और तीसरे चरण से बाहर निकलकर मार्केटस्कोप टैरार्डिंग स्टेशन द्वितीय के साथ बनाया जाएगा। हर ट्रेड इस तरह काम करेगा बिल्कुल नहीं बल्कि एक व्यापारी के रूप में, भविष्य के बारे में भविष्यवाणी करने वाला हमारा काम नहीं है, जो असंभव है। किसी मुद्रा पर जो मुद्रा जोड़ी किसी दिन दिए जाने पर अनुमान लगाते हुए जोखिम प्रबंधन के बारे में अक्सर व्यापार होता है। कई मामलों में, व्यापार जोखिम प्रबंधन है: लाभ बढ़ाना, और नुकसान को कम करना --- जेम्स स्टेनली द्वारा लिखित, जेम्स स्टेनली से संपर्क करें, कृपया ईमेल प्रशिक्षक डेलियल एफएएक्स आप ट्विटर पर जेम्स JStanleyFX का अनुसरण कर सकते हैं। जेम्स स्टेनलीसक्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए, कृपया यहां क्लिक करें। क्या आप चाहेंगे कि एक व्यापारिक शिक्षा के माध्यम से चलने के लिए एक स्वनिर्धारित पाठ्यक्रम अपना ट्रेडमार्क IQ क्विज ले जाएं और अपनी जानकारी के शस्त्रागार का विस्तार करने के लिए कई मुफ्त संसाधनों के साथ एक पूर्ण सबक योजना प्राप्त करें। डेलीएफएक्स विदेशी मुद्रा समाचार और तकनीकी विश्लेषण प्रदान करता है जो कि वैश्विक मुद्रा बाजारों पर प्रभाव डालते हैं। बाजार के जीवन चक्र बोलते हुए अंक ndash भविष्य अप्रत्याशित है, लेकिन विश्लेषण से व्यापारियों को उनके पक्ष में संभावनाएं मिल सकती हैं। सही बाजार की स्थिति के साथ उपयुक्त रणनीति का मिलान इस विश्लेषण में सहायता कर सकता है। नीचे, हम तीन प्राथमिक स्थितियों को समझाते हैं और कैसे व्यापारियों प्रत्येक के संपर्क कर सकते हैं संयुक्त राज्य अमेरिका के एक बड़े हिस्से के रूप में बर्फ के रिकॉर्ड-तोड़ने वाले उंगलियों के साथ पटक जाता है, यह याद रखना मुश्किल है कि वसंत सही-करीब-को-कोने में है बर्फ की कंबलियां और बर्फ की शीट्स को घास के हरे रंग की गोली से बदल दिया जाता है और एक नए और बेहतर समय का स्वागत करने वाले पक्षी गायन करते हैं। आप में से एक आरामदायक वर्षभर की जलवायु में रह रहे हैं, सोच रहे हैं कि किसी को इस तरह के दुखों को अच्छी तरह से सोचना चाहिए क्योंकि सर्दियों की सर्दी ही वसंत और गर्मी की गर्मी को बेहतर बना देती है। lsquoItrsquos सिर्फ मौसम, rsquo के रूप में वे कहते हैं। इटर्सक्वोस सिर्फ एक चक्र है कि जब तक लोग इस धरती पर घूमते हैं तब तक प्रकृति पर प्रकृति काम कर रही है। अधिकांश जीवित चीजों में चक्र है बाजार के चक्र भी हैं और बाज़ार में पैसा बनाने की तलाश में व्यापारी, इस तरह के चक्रों की पहचान सबसे महत्वपूर्ण है। क्योंकि अगर हम अपने शीतकालीन जैकेट, और दस्ताने पहनते हैं, और गर्मियों के बीच में स्कार्फ पहनते हैं, तो शायद एक बहुत ही असुविधाजनक समय के लिए wersquore। और यह वही बात अभी ठीक है: अगर मैं बिना बाहुआ टी-शर्ट, शॉर्ट्स और फ्लिप फ्लॉप फिल्मों से बाहर निकलता था, तो इरसावॉड शायद हाइपोथर्मिया को पकड़ लेता है और बहुत खराब समय के लिए, कम से कम कहने के लिए। इन चक्रों और पैटर्नों की पहचान करने के लिए इट्रस्क्वोस जो हमें उनके साथ काम करने की इजाजत देते हैं। इटर्सक्वोस जैसे चार्ल्स डार्विन ने कहा: ldquoItrsquos सबसे मजबूत नहीं है, या जीवित रहने के लिए एक प्रजाति की सबसे चतुरता है। उन लोगों के लिए जो सबसे अधिक अनुकूल हैं। यदि आप एक व्यापारी के रूप में जीवित रहना चाहते हैं, तो आपको यह सीखना होगा कि अनुकूलन कैसे करें। इस अनुच्छेद में, wersquore आपको यह बताएंगे कि ऐसा कैसे करना है एक बाजार के चक्र अधिकांश बाजार तीन प्रमुख बाजार स्थितियों में से एक प्रदर्शित करेगा। यदि आप किसी बाजार को मौलिक, या तकनीकी, या आध्यात्मिक रूप से विश्लेषण करते हैं, या सितारों के साथ परामर्श करते हैं, तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता है: मूल्य विभिन्न प्रकार के पैटर्नों में आगे बढ़ते हैं लेकिन व्यापारियों को केवल उन पैटर्नों की पहचान करना चाहिए जो वे उनका उपयोग करना चाहते हैं। इन नमूनों की पहचान करके, या बाजार के लिस्वोस्टेट्सक्वायो, व्यापारी उस विशिष्ट माहौल में व्यापार के बारे में और अधिक स्पष्ट रूप से निर्णय ले सकता है। तीन प्रमुख बाज़ार स्थितियां नीचे दिखाए गए रुझान, श्रेणियां और ब्रेकआउट हैं। मार्केटस्कोप टैरिडिंग स्टेशन द्वितीय द्वारा तैयार किए गए बाजार का जीवन चक्र जेम्स स्टेनली द्वारा तैयार किया गया एक बार फिर, इन स्थितियों या राज्यों को अक्सर बुनियादी बातों या समाचार (या कुछ श्रेणियों के मामले में, इसके अभाव में) से प्रेरित होते हैं। और एक बार व्यापारी इन स्थितियों को पहचानता है, तो वे उस बाजार में व्यापार करने के लिए उचित रणनीति का इस्तेमाल कर सकते हैं। रुझान हमारे मित्र है हम डेलीएफएक्स में रुझानों और प्रवृत्ति के बारे में बहुत कुछ बोलते हैं। और इसके लिए एक कारण है: भविष्य अनिश्चित है, और बाजार की स्थिति की पहचान करते समय बहुत मदद मिलती है, यह कभी भी 100 समय तक काम नहीं कर सकती क्योंकि भविष्य में चीजें बदलती हैं। एक प्रवृत्ति की पहचान करके, और हाल में बाजार में मौजूद पूर्वाग्रह को देखते हुए, हम उस विषय पर कूद सकते हैं ताकि अगर यह जारी रहे तो हम कुछ लाभदायक ट्रेडों को देख सकेंगे। लेकिन एक प्रवृत्ति व्यापार एक पहेली का एक सा है। देखिए, इटर्सक्वोस सिर्फ इतना ही नहीं कहें कि लास्कोवॉउन की प्रवृत्ति बढ़ी है, इसलिए इरस्कुम सिर्फ इसे खरीदने जा रहा है। नहीं, हम उस रुझान से अधिक कुशलता से प्रवेश करना चाहते हैं। इसलिए, अगर मैं एक अप-ट्रेंड खरीदना चाहता हूं, तो मैं वास्तव में जितना संभव हो उतनी ही सस्ते में करना चाहता हूं, जो वह कन्फर्म है। मैं कीमत के नीचे आने के बाद खरीदना चाहता हूं जब व्यापारियों ने एक प्रवृत्ति में अटकलें लगाई हैं, तो वे उस उम्र के तर्क को नियोजित करना चाहते हैं जो कि हम सभी बच्चकों से पढ़ाते थे: कम खरीदें, और उच्च बेचते हैं लेकिन एलएसक्लॉवर्सक्वो क्या है और क्या है lsquohigh. rsquo ये रिश्तेदार शब्द हैं जो कि व्यापारी के लिए बेकार हैं जो यह नहीं जानता कि वे अपनी प्रविष्टियों को कैसे परिभाषित करना चाहते हैं हमने लेख में गहराई से इस विषय को हल किया है कि कैसे एक रुझान-निम्नलिखित रणनीति बनाने और व्यापार करने के लिए। नीचे दी गई तस्वीर में, लेख से लिया गया है, हम आपको दिखाते हैं कि कैसे व्यापारियों ने कीमत की कार्रवाई के जरिए एक प्रवृत्ति-ट्रेडिंग रणनीति का सामना कर सकते हैं। प्रवृत्ति व्यापारियों को कम खरीदना चाहते हैं, और रुझानों में व्यापार करते समय उच्च मूल्य की बिक्री बेहद फायदेमंद हो सकती है, लेकिन कई नए व्यापारियों को उनके प्रवृत्ति व्यापारिक दृष्टिकोणों में इस प्रकार के विश्लेषण को काम करने का सबसे अच्छा तरीका मिलना मुश्किल हो सकता है। एक और विकल्प यह है कि व्यापारियों ने प्रवृत्ति को परिभाषित करने के लिए सरल संकेतकों का इस्तेमाल किया और उस प्रवृत्ति की दिशा में प्रवेश किया। यह एकाधिक समय फ़्रेम विश्लेषण का उपयोग करके एक कदम आगे भी लिया जा सकता है। इसलिए, उदाहरण के लिए: एक व्यापारी दैनिक चार्ट पर 200 अवधि की चलती औसत का उपयोग कर सकता है। और अगर कीमत चलती औसत से अधिक है तो वे खरीदना चाह रहे हैं, अगर कीमत नीचे है तो वे बेचना चाहते हैं। वे उस प्रवृत्ति की दिशा में एमएसीडी सिग्नल देखने के लिए 4-घंटे की चार्ट में जा सकते हैं। इसलिए यदि दैनिक चार्ट पर प्रवृत्ति बढ़ी तो व्यापारी एक लंबी स्थिति में एक ट्रिगर के लिए एमएसीडी को पार करने और सिग्नल लाइन पर देखना चाहता है। जब एमएसीडी सिग्नल लाइन के नीचे और नीचे जाता है, तो व्यापारी स्थिति से बाहर निकल सकता है और एक और तेजी से एमएसीडी क्रॉसओवर पर फिर से प्रवेश कर सकता है बशर्ते यह प्रवृत्ति अभी भी रोज़ चार्ट के मुकाबले एलएसक्वाप्रोस्को है। दुर्भाग्य से, हमेशा के लिए प्रवृत्तियों के लिए पिछले रुझान। अंततः कीमतें इतनी ऊंची हो जाती हैं, या इतना कम है कि नए खरीदार या विक्रेता बाज़ार में प्रवेश करने में संकोच करते हैं। इससे भीड़भाड़ वाले या एलएसक्वाबैक-और-अग्रेस्क्वो प्रकार के प्रकार के बाजारों को बना सकते हैं जो अंदर अटकलें लगाना मुश्किल हो सकते हैं। लेकिन इस तरह की स्थितियों से पहले पहुंचने के दो तरीके हैं, व्यापारी इस प्रतिरोध को बेचने की तलाश में जारी रखने के लिए इस लिसकोरिज़र्स को देख सकता है या उम्मीद के साथ समर्थन खरीदते हैं कि मूल्य सीमा के दूसरी तरफ जायेंगे हम लेख में यह करने के लिए विभिन्न तरीकों से देखा, कैसे व्यापार सीमाओं के लिए एक बार फिर, मूल्य कार्रवाई बड़ी मदद की जा सकती है क्योंकि यह ध्यान देने के लिए कि कीमतें सीमाबद्ध हैं, पहली जगह में इस प्रकार की स्थिति में अनुमान लगाने में सक्षम होने की आवश्यकता है। नीचे, हम लेख से एक चित्र दिखाते हैं कि किस प्रकार मूल्य क्रिया के साथ विश्लेषण और व्यापारिक सीमाएं हैं, जो बताता है कि एक व्यापारी कीमत का उपयोग करके ऐसा कैसे कर सकता है, और अकेले कीमत मूल्य क्रिया व्यापारियों की मदद करता है मूल्य स्तर जो महत्वपूर्ण हो गया है लेकिन रेंज, जैसे रुझान, हमेशा के लिए donrquot। जब एक सीमा का उल्लंघन होता है, तो एक नई बाजार की स्थिति आती है, ब्रेकआउट्स मास्टर के लिए अधिक मुश्किल बाजार की स्थितियों में से एक है, क्योंकि साथ-साथ चलती कीमतों में अस्थिर, हिंसक और बेहद महंगा हो सकता है यदि हम इस कदम के गलत पक्ष पर खुद को पाते हैं। हमने कवर किया है कि कैसे व्यापारियों इस स्थिति में लेख में गहराई से संपर्क कर सकते हैं, व्यापार तो वह तोड़ सकता है। लेकिन ब्रेकआउट पर्वतमाला से निकलते हैं। कई मामलों में, खबर का एक टुकड़ा या कुछ प्रकार के मूलभूत चालक बाजार में पर्याप्त आपूर्ति या मांग पैदा करेगा ताकि पहले की स्थापना की सीमा टूट गई और जब ऐसा हो, तो बड़े पैमाने पर हो सकता है। ब्रेकआउट रेंज से आते हैं, और न्यू ट्रेड्स के लिए लीड ब्रेकआउट के साथ समस्या यह है कि वास्तव में इस कदम को पकड़ने के लिए प्रतिरोध के तीन या चार ब्रेक लग सकते हैं। इसलिए व्यापारियों को आमतौर पर सर्वश्रेष्ठ सलाह दी जाती है कि उनके जोखिम प्रबंधन में ऐसे जोखिम रणनीतियों में अधिक आक्रामक होना चाहिए, जो प्रारंभिक जोखिम राशि के तीन या चार बार तलाशते हैं जब ब्रेकआउट सफल होता है। जीवन चक्र बाजार पर एक अंतिम नोट अप्रत्याशित है, जैसा कि विभिन्न जीवन चक्र हैं जो वे प्रदर्शित कर सकते हैं। विश्लेषण केवल हमारे पक्ष में संभावनाओं को प्राप्त करने का प्रयास करने का एक तरीका है, अगर थोड़ा सा भी। बाजार की स्थिति को देखते हुए और उपयुक्त रणनीति को नियोजित करना उस विश्लेषण की प्रभावशीलता को बढ़ाने के लिए एक प्रमुख वैरिएबल है, लेकिन जोखिम प्रबंधन एक बांध है जो लंबी अवधि के लाभकारी व्यापार को संभव बनाता है। श्री जेरेमी वैगनर इस विषय को लेख, जोखिम बनाम पुरस्कार में गहराई से शामिल करते हैं और यदि आप उस विषय के साथ और अधिक सहज होना चाहते हैं, तो मैं अत्यधिक इस लिंक पर क्लिक करने की सलाह देता हूं। - जेम्स स्टेनली जेम्स द्वारा लिखा गया है ट्विटर जेस्टनलीएफ़एक्स पर उपलब्ध है, जेम्स स्टेनलीस्क्वोस वितरण सूची में शामिल होने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। क्या आप अपने एफएक्स शिक्षा को बढ़ाने के लिए चाहेंगे? डेलीएफएक्स ने हाल ही में डेलीएफएक्स यूनिवर्सिटी लॉन्च की है जो कि किसी भी और सभी व्यापारियों के लिए पूरी तरह से मुक्त है। वर्सकोव हाल ही में विभिन्न विषयों पर विदेशी मुद्रा वीडियो की एक श्रृंखला रिकॉर्ड करने के लिए शुरू कर दिया है। Wersquod किसी भी प्रतिक्रिया या इनपुट की सराहना करते हैं जो आप इन विदेशी मुद्रा वीडियो पर प्रस्तुत करने में सक्षम हो सकते हैं:

No comments:

Post a Comment